New Release by Indian English

India's No. 1 Spoken English Course

ज़ीरो  से अंग्रेजी  बोलना सीखें  

spoken english course

क्या आपको भी अंग्रेजी में ये दिक्कते आती है?

1. मुझे इंग्लिश समझ ही नहीं आती।

जब आप कहते है की मुझे इंग्लिश समझ ही नहीं आती तो इसका मतलब ये है की आपको बेसिक इंग्लिश सीखने की जरूरत है। हममे से बहुत से ऐसे लोग है जिन्होंने हिंदी माध्यम से पढ़ाई की होती है और उनके लिए इंग्लिश मतलब उतना ही जितना वो परीक्षा में लिख सके। जब हमे इंग्लिश समझ ही नहीं आती तो हमे शुरू से सीखना चाहिए क्योंकि तभी आप अंग्रेजी को समझ पाओगे। शुरू से मेरा मतलब ये है की आपको कुछ ट्रांसलेशन, टेंस, मोडल वर्ब्स, इत्यादि से शुरू करना चाहिए।  

2. मुझे समझ तो आती है पर बोल नहीं पाता।

आपमें से बहुत से ऐसे लोग है जो इसको समझ पा रहे होंगे क्योंकि ज्यादातर लोग इसी प्रॉब्लम से झूझ रहे है। ये स्थिति इसलिए पैदा होती है क्योंकि हमे ये डर रहता है की कही हम गलत न बोल दे, हम खुद पर कॉन्फिडेंट नहीं रख पाते और कभी कभी तो हमे ये भी लगने लगता है की शायद हम कभी अंग्रेजी बोल ही नहीं पायेंगे। इस स्थिति में हमे थोड़ा अपने बेसिक पर काम करने की जरूरत होती है और धीरे धीरे बोलने की आदत डालनी होती है यकीन मानिये कुछ दिन बस आपने इंग्लिश को दे कर देखिये। आपकी इंग्लिश बड़ी ही जल्दी सही हो जाएगी। 

3. मैं अंग्रेजी बोल लेता हूँ पर fluency नहीं आती।

हममे से बहुत से ऐसे लोग है जो अंग्रेजी बोल तो लेते है पर fluency हासिल नहीं कर पाते।  Fluency से मेरा कहने का मतलब ये है की हम थोड़ा अटक अटक कर बोलते है और हम बिना रुके खुद को express नहीं कर पाते। अगर आप इस प्रॉब्लम से जूझ रहे है तो सबसे पहले आपको अपने बेसिक को ठीक करने की जरूरत है इसके साथ साथ आपको बहुत से phrases भी सीखने की जरूरत है और सबसे महत्वपूर्ण बात है की  आपको रोज कुछ न कुछ पढ़ना है और सुनना है। 

4. अंग्रेजी बोलते वक्त words दिमाग में नहीं आते।

बहुत से लोगो के साथ ये प्रॉब्लम होती है की अंग्रेजी बोलते वक्त words दिमाग में नहीं आते इस वजह से वो कुछ बोलते बोलते अटक जाते है। इसके लिए आपको ज्यादा से ज्यादा Reading करने की जरूरत है। ध्यान रखे की कुछ ऐसा read करे जो कम से कम आपको 70% तक समझ आये क्योंकि बहुत से लोग शुरुआत में ही newspaper पढ़ना और इंग्लिश movie देखना शुरू कर देते है जिसका कोई फायदा नहीं है क्योंकि वो आपको समझ नहीं आएगा। 

5. मुझे ईमेल लिखने में दिक्कत आती है।

जो लोग जॉब करते है उनको ईमेल लिखने में बहुत दिक्कत आती है और ज्यादातर लोग गूगल ट्रांसलेट का प्रयोग करके ईमेल लिखने की कोशिश करते है पर गूगल ट्रांसलेट हर पर सही रिजल्ट नहीं देता। ऐसे लोगो को बेसिक से अंग्रेजी सीखने की जरूरत है क्योंकि तभी आपका ग्रामर सही हो पायेगा, इसके अलावा internet पर बहुत से ईमेल के format दिये है जिसे आप read कर सकते है। 

A Word From The Author

मेरा नाम अभिषेक पांडेय है और मै एक English Tutor हूँ। मै पिछले 8 वर्षो से अंग्रेजी सीखा रहा हूँ और मैंने अभी तक बहुत से Students को अंग्रेजी बोलना सिखाया है। मै अपने Experience को लोगो के साथ Share करता हूँ और कोशिश करता हूँ लोगो की अंग्रेजी सीखने में पूरी मदद कर सकू।

Abhishek Pandey
English Trainer, Writer and Speaker.

English Speaking Course

इस कोर्स में हमने आपको शुरू से अंग्रेजी सीखाने की कोशिश की है तो भले ही आप ज़ीरो से अंग्रेजी सीखना चाहते है आप एक कोर्स के माध्यम से सिख सकते है। पिछले 8 वर्षो में हम इसी method का प्रयोग करके अंग्रेजी सीखा रहे है और ये तरीका बहुत ही कारगर साबित हुआ है। 

इस कोर्स में आपको वो सब कुछ मिलेगा जो अंग्रेजी बोलने के लिए बहुत जरूरी है  तो अगर आप  अंग्रेजी सिखने के लिए सचमुच तैयार है तो आपको अभी कोर्स खरीदना चाहिए। 

spoken english course

What is in the Book?

We have designed it in such a way that even a beginner can understand it quite comprehensively. This book contains the following topics in full detail:

  1. Various ways to introduce yourself
  2. 1000+ daily use phrases
  3. 1000+ idioms and phrases
  4. 1000+ daily use vocabulary
  5. Tense with examples and exercises
  6. Modals with examples and exercises
  7. 1000+ daily use translations
  8. Daily use proverbs and sentences.
  9. Paragraphs based on tenses
  10. Quizzes to analyze your performance.

In short, this is all in one book, or rather a speaking English course that contains everything from scratch.

Scroll to Top